बढ़े हुए मनोबल के साथ टी-20 सीरीज में उतरेगी टीम इंडिया

0
484
बढ़े हुए मनोबल के साथ टी-20 सीरीज में उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारतीय टीम तीसरे वनडे में शानदार जीत से उत्साहित होकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के शुक्रवार को होने वाले पहले मुकाबले में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी।
भारत ने सिडनी में पहले दो वनडे 66 और 51 रन से गंवाए थे लेकिन कैनबरा में तीसरे मुकाबले में 13 रन की जीत के साथ उसने शानदार वापसी कर ली। कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया को इस तरह पहली बार का हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम अब इस लय को टी-20 सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेगी जिसका पहला मैच कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में ही होना है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे की जीत के बाद कहा था कि वह इस लय को आगे भी बरकरार रखेंगे।

भारतीय टीम का प्रदर्शन वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में निराशाजनक रहा था और वह प्रभावित करने में नाकाम रही थी। लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा तथा मेजबान टीम को पटखनी देकर क्लीन स्वीप से बच गयी।

टीम इंडिया को भले ही वनडे सीरीज गंवानी पड़ी लेकिन उसने तीनों मुकाबलों में ही 300 का आंकड़ा पार किया। पहले दो वनडे में हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसके कारण भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को हासिल करने की भरपूर कोशिश की थी।