Teacher’s Day 2022 : ख़ास होता है गुरू-शिष्य का रिश्ता

0
512

हर साल 5 सितंबर को Teacher’s Day मनाया जाता है। ये दिन सबके लिए बेहद ख़ास होता है। जीवन में आज आप जो भी हैं, वो कहीं ना कहीं अपने गुरू की बदौलत ही हैं। अगर आपके पास घर, नौकरी और पैसा है तो कहीं ना कहीं इसकी वजह Teacher ही है, जिसकी वजह से आप आगे बढ़ पाए हैं। हर किसी के जीवन में एक गुरू होता ही है। जैसे जीवन में हर रिश्ते की अहमियत है, वैसे ही गुरु शिष्य के रिश्ता बहुत ज्यादा जरूरी है।

बचपन से ही बच्चे को गुरू का महत्व बताया जाता है। वहीं बच्चा भी गुरू से हर एक चीज सिखता है। फिर चाहें वो मन से सिखी हो या फिर डर से। गुरू से मिला ज्ञान भविष्य में काम आता है। Teacher के सम्मान में हर साल 5 सितंबर को Teacher’s Day मनाया जाता है। बच्चे इस खास दिन को अपने Teacher के प्रति प्यार और सम्मान को दर्शाने के लिए मनाते हैं। खास बात यह है कि इस दिन को केवल मौजूदा हाल में पढ़ने वाले स्टूडेंट ही नहीं बल्कि वो लोग भी मनाते हैं जो काफी समय पहले ही अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके होते हैं।

आप भी अपने Teacher को याद कर उनका शुक्रिया अदा करने के लिए मैसेज, कोट्स और SMS का सहारा ले सकते हैं। इस दिन अपने Teacher को याद ज़रूर करें दरअसल सपने हर कोई बचपन से देखता है। ऐसे में इन सपनों को पूरा करने के लिए अच्छे Teacher की जरूरत होती है। शिक्षक ही हमे पढ़ा लिखाकर इस काबिल बनाते हैं कि हम अपनी जिंदगी के नए आयामों को छू सकें और अपने सपनों को हकीकत में जी सकें।

यह भी पढ़ें – मां Seema Sachdev की इस हरकत पर भड़क गया बेटा,कहा- हम ‘ख़ान’ हैं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है