Home India शिक्षक भर्ती : योगी सरकार ने 36590 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए

शिक्षक भर्ती : योगी सरकार ने 36590 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के दूसरे चरण में 36590 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने अभ्यर्थियों को संबोधित किया और उन्हें नियुक्ति पत्र प्राप्त करने की बधाई दी उन्होंने कहा कि उच्च और माध्यमिक शिक्षा के शिक्षकों से ज्यादा बेसिक शिक्षा के शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि ये देश के भविष्य की नींव मजबूत करते हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों के भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

दरअसल, प्राइमरी स्कूलों में 69000 खाली पदों के सापेक्ष शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की काउंसिलिंग दो और तीन दिसंबर को हुई थी। इसमें 421 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग के मानकों पर खरे उतरे। दस्तावेजों के सत्यापन के  बाद शनिवार को इन्हें नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सहायक शिक्षक भर्ती के 69000 हजार पदों पर नियुक्त होने वाले 36,590 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो नियुक्ति पत्र हमें डेढ़ साल पहले देना चाहिए था, वे कुछ लोगों की वजह से इतना देर से मिले। उन्होंने कहा कि जिन शिक्षकों को हम आज नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, वे समय पर नियुक्ति पत्र मिलने पर अब तक एक साल से ज्यादा तक की सेवा दे चुके होते। लेकिन कुछ लोगो ने चंदा वसूली करके न्यायालय में इस पूरी प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश की, हालंकि सरकार लड़ती रही और जीती।

Exit mobile version