Delhi में ‘Tiranga Yatra’ निकालना पड़ा महंगा, BJP नेता समेत 6 पर FIR

0
188

एक तरफ देश में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने को हर देशवासी बेताब है वहीं Delhi में 76 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकालना भाजपा नेता को महंगा पड़ गया। Delhi Police ने भाजपा नेता कुलजीत सिंह चहल और दिल्ली जिमखाना क्लब के निदेशक समेत छह लोगों पर बिना अनुमति Tiranga Yatra निकालने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

कुछ दिनों में राजनेताओं और सामाजिक संगठनों द्वारा इस तरह की तिरंगा यात्राएं निकाली गई हैं। Delhi Bharatiya Janata Party के महासचिव चहल ने कहा कि Tiranga Yatra के संबंध में दर्ज किसी भी मामले के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि, इन दिनों भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देशभर में Tiranga Yatra निकाली जा रही है।

पुलिस उपायुक्त (New Delhi) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि उन्होंने बिना किसी अनुमति के उस समय यात्रा निकाली, जब VIP आवागमन के दौरान बलों की तैनाती संबंधी अभ्यास चल रहा था। अधिकारियों ने बताया कि तुगलक रोड पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – Raju Srivastava को होश में लाएगी Amitabh Bachchan की आवाज़!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है