गलत तरीके से Road पर खड़े वाहन की फोटों खीचें,सरकार से इनाम पाएं

0
206

Road पर न जाने कितने ही वाहन आपको गलत तरीके से खड़े हुए मिल जाएंगे। लोगों को दो मिनट का काम होता है तो वो अपनी कार कहीं भी खड़ी कर देते हैं ऐसे में बाक़ी लोगों को परेशानी होती है। अब ऐसा करना आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। मोटरसाइकिल, कार, स्कूटर, ऑटो, ट्रक मालिकों के लिए सड़क परिवहन मंत्री Nitin Gadkari ने बेहद ज़रूरी जानकारी साझा की है।

यदि कोई व्यक्ति गलत तरीके से Road पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा। सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है। वहीं पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Nitin Gadkari ने कहा कि वह Road पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। Nitin Gadkari ने कहा, ”मैं एक कानून लाने वाला हूं कि Road पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे।”

Nitin Gadkari ने इस बात पर क्षोभ जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते है। इसके बजाय वे अपना वाहन Road पर खड़ा करते हैं। कुछ हल्के अंदाज में उन्होंने कहा, ‘नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं। आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि Delhi के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए Road बनाई है।’

यह भी पढ़ें – Vaccine की दोनों डोज़ लगवाने के बाद भी,Corona ने ले ली जान 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है