supreme court
supreme court

दाखिल याचिकाओं को खारिज करते हुए Supreme Court ने इस मामले में दखल देने से इंकार किया 

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की न्यायिक जांच की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार करते हुए Supreme Court ने याचिकाकर्ताओं से कहा है कि वे सरकार को ज्ञापन सौंपे।

Republic Day 2021 पर Tractor Rally के दौरान हुई हिंसा को लेकर दाखिल याचिकाओं को खारिज करते हुए Supreme Court ने इस मामले में किसी भी तरह के दखल से इनकार कर दिया है। बता दें कि केन्द्र के New Farm laws को वापस लेने की मांग के पक्ष में 26 जनवरी को हजारों की संख्या में किसानों ने ‘ट्रैक्टर परेड’निकाली थी, लेकिन कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैल गई। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई। उपद्रवियों द्वारा (Red Fort पर झंडा लगाने से बड़ा विवाद खड़ा हो गया।

किसान आंदोलन से लोगों का गायब होना चिंताजनक – Kejriwal

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी ने अपने एक बयान में कहा था कि कानून अपना काम करेगा, ऐसे में हम दखल नहीं देना चाहते। बता दें कि Republic Day पर किसानों की Tractor Parade के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई ‘भ्रामक’ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज FIR को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर सहित अन्य लोगों ने भी Supreme Court का रुख किया है। पत्रकार राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ ने इन FIR के खिलाफ Supreme Court का दरवाजा खटखटाया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है