जो छात्र करें Hijab की मांग, उन्हें शिक्षा से वंचित कर देना ही उचित : BJP विधायक

0
242

कई महीनों बाद भी कर्नाटक में खड़ा हुआ Hijab विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। BJP विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने शुक्रवार(27 मई) को कहा कि जो मुस्लिम छात्र कक्षाओं में Hijab पहनने की मांग कर रहे हैं, उन्हें शिक्षा से वंचित कर दिया जाना चाहिए। यह बयान मंगलुरु विश्वविद्यालय के छात्रों की ओर से Hijab पहनकर कक्षाओं में भाग लेने वाले कुछ छात्रों के विरोध के एक दिन बाद आया है।

मेंगलुरु यूनिवर्सिटी कॉलेज के छात्रों के समूह ने आरोप लगाया कि कुछ मुस्लिम छात्राएं Hijab पहनकर कक्षाओं में शामिल हो रही हैं। इन छात्रों ने इसके विरोध में कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया जिससे हिजाब का मुद्दा फिर सुर्खियों में आ गया। कॉलेज की यूनिफॉर्म पहने हुए प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि 44 छात्राएं कॉलेज जाने के लिए Hijab पहने हुई थीं और उनमें से कुछ इसे पहनकर कक्षाओं में भी शामिल हो रही हैं।

BJP विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने कहा, “वो (अल्पसंख्यक) अदालत और संविधान का सम्मान नहीं करते हैं। सरकार को उन पर सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए। भविष्य में उन्हें शिक्षा से वंचित कर देना चाहिए। वे अपना भविष्य नहीं चाहते हैं।”

छात्रों ने कॉलेज की प्रिंसिपल और अधिकारियों पर प्रभावशाली, स्थानीय राजनीतिक नेता के दबाव में अब तक इस मुद्दे को हल करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि छात्र संघ के नेताओं की भी उनके साथ मिलीभगत है। एक प्रदर्शनकारी छात्र ने कहा, “हम उच्च न्यायालय के आदेश को लागू करने की मांग कर रहे हैं, कॉलेज अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने के बावजूद, वे इसे लागू नहीं कर रहे थे। हम विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे थे, इसे देखते हुए अधिकारियों ने अब आदेश को लागू करने का फैसला किया है।”

यह भी पढ़ें – Pradosh Vrat पर इस तरह करें भगवान शंकर की पूजा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है