फिरोजशाह तुगलक दिल्ली सल्तनत में तुगलक वंश का बड़ा शासक था। फिरोजशाह तुगलक का जन्म 1309 में हुआ था।

नाम बदलने का दौर आज ही नहीं बल्कि वर्षों से चलन में है। बहुत पुराने समय से लोग जगह, वस्तु का नाम बदलते आए हैं। जब योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कई सारे शहरों के नाम बदल दिए। उन्होंने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रख दिया। जिसके बाद राजनीति अपने चरम पर पहुंच गई और कुछ विरोधी पार्टियों ने इसका पुरजोर विरोध किया।

Image result for feroz shah tughlaqजानकारी के लिए बता दें की दिल्ली में एक क्रिकेट स्टेडियम है जिसका नाम है फिरोज शाह कोटला। यह दिल्ली का इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है जहां पर हमेशा मैच होते रहते हैं। अब इस क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली कोटला स्टेडियम रखने की तैयारी चल रही है।

Image result for feroz shah kotla stadium

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौत के बाद यह फैसला लिया गया था। इसका नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया गया था।

Related image

जानकारी के लिए बता दें कि फिरोजशाह तुगलक दिल्ली सल्तनत में तुगलक वंश का बड़ा शासक था। फिरोजशाह तुगलक का जन्म 1309 में हुआ था। उन्होंने कई साल दिल्ली पर राज किया। उन्होंने अपने शासनकाल में कई तरह के काम किए। अपने शासनकाल में अपने रियायत के सभी ऋणों को माफ कर दिया था। इन्हीं कामों की वजह से फिरोजशाह को एक बेहतरीन राजा माना जाता था।