भागदौड़ भरी जिंदगी में भले ही थकना मना हो, लेकिन थकावट तो हर किसी को लगती है ऐसे में भागदौड़ भरी जिंदगी में ब्रेक लेना बेहद जरूरी हो जाता है। अब जिनका अपना खुद का बिजनेस है वो तो खुद ही मनमर्जी के मालिक हो सकते हैं लेकिन ऑफिस जाने वाले लोगों के लिए साप्ताहिक अवकाश के अलावा छुट्टी लेने के लिए कई पैंतरे आजमाने पड़ते हैं। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि सुबह अलार्म की आवाज सुनकर तो हम उठ जाते हैं लेकिन कभी-कभी ऑफिस जाने का मन नहीं करता। ऐसे में ऑफिस जाने वाले लोग कोई ना कोई बहाना बनाकर छुट्टी लेने की कोशिश करते हैं।

दस्त लगना

तबियत खराब होने का बहाना तो आम हो चुका है ऐसे में आजकल जब लोगों का ऑफिस जाने का मन नहीं करता तो वे अक्सर लोग अपने बॉस को फोन करके दस्त लगने की बात कह देते हैं। अब जब दस्त लगे हों तो भला बॉस कैसे आपकी छुट्टी अप्रूव ना करे। बॉस को भी ऐसे में ऑपकी छुट्टी अप्रूव करनी ही पड़ती है।

पंचायत चुनावों को लेकर आरक्षण सूची तैयार करने का कार्य जारी

लड़की या लड़के वाले देखने आ रहे हैं

ऑफिस जाने वाले वो लोग जिनकी शादी नहीं हुई है वो भले ही कोई भी बहाना मार लें लेकिन उनके लिए छुट्टी अप्रूव करवाना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं होता। ऐसे लोग बॉस से ये कहकर की उन्हें लड़की वाले या लड़के वाले देखने आ रहे हैं कहकर छुट्टी ले सकते हैं। क्योंकि जब जिंदगी से जुड़ी इतनी जरूरी बात हो तो फिर ऐसे में बॉस भला छुट्टी क्यों अप्रूव नहीं करेगा।

बेटे की तबियत खराब होने का बहाना

जिन लोगों की शादी हो गई है वो लोग अक्सर बेटे या बेटी की तबियत खराब होने का बहाना बनाकर ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं क्योंकि ये बहाना थोड़ा भावुक होता है ऐसे में बॉस भी आसानी से छुट्टी दे देते हैं।

सरकारी काम का बहाना

अगर आपको कोई सरकारी काम करना हो तो फिर ऐसे में आपके लिए छुट्टी लेना बेहद जरूरी हो जाता है। ऐसे में लोग सरकारी काम का बहाना बनाकर भी ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं।

रिश्तेदार का निधन

अक्सर लोग ऑफिस से छुट्टी लेने के लिए रिश्तेदार के निधन का बहाना बनाते हैं। मामला थोड़ा भावुक होता है ऐसे में बॉस भी आसानी से छुट्टी दे देते हैं। कई बार तो लोग छुट्टी लेने के लिए रिश्तेदार के निधन का बहाना भी बना देते हैं।

नोट- अब काम ना करने के तो हजार बहाने होते हैं लेकिन जिंदगी में सफलता उन्हीं को मिलती है जो मेहनत से काम करते हैं। हां काम करते वक्त ब्रेक की जरूरत जरूर होती है इसलिए छुट्टी के लिए बहाना ना बनाएं बल्कि अपने बॉस को सच्चाई बताएं। AB Star News छुट्टी के लिए बनाए जाने वाले बहानों को सही नहीं मानता

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है