कुत्ते ने दिखाई ऐसी वफादारी मालिक की जान बचाने के लिए लड़ गया सांप से….

0
578

बिहार के सीवान जिले मे एक कुत्ते ने जहरीले सांप से अपने मालिक की जान बचाई।

वैसे तो दुनिया मे बहुत से जानवर है पर वफादारी की बात आती है तो सिर्फ एक जानवर का नाम आता है कहते है ना कुत्ते जैसा वफादार जानवर और कोई नही हो सकता। वह अपने मलिक के लिए कुछ भी कर सकता है जरूरत पड़े तो वो किसी से लड़ भी सकता है ऐसा ही एक मामला सामने आया है ।

दरअसल, बिहार के सीवान मे जहां एक कुत्ते ने अपनी जान देकर अपने मालिक को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया। कुत्ते की इस वफादारी को देख लोगों की आंखों से आंसू बहने लगे।

घटना सीवान जिले के महाराजगंज की है जहां एक कुत्ते ने रात में मालिक के घर में घुसे बिषैले सांप से लड़ते-लड़ते सांप को भी मार डाला और विषैले सांप के काटने से खुद भी मर गया। अगले दिन सुबह जब घर के सभी लोग जागे तो उन्होंने देखा कि घर के दरवाजे के बाहर उनका कुत्ता मरा पड़ा था। और वहीं दूसरी तरफ जहरीला सांप भी मरा पड़ा था और जमीन पर खून के छींटे पड़े थे।

महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामत में निजामत निवासी मुकेश पांडेय के इस कुत्ते ने वफादारी की मिसाल कायम की है। रात में घर के सभी लोग खाना खाकर सो रहे थे। कि तभी एक विषैला सांप कहीं से दरवाजे के पास आ गया और घर में घुसने की कोशिश करने लगा।

वहीं दरवाजे के बाहर सो रहे पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ी। वह सांप पर टूट पड़ा और दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। मालिक के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए सांप से कुत्ता तब तक लड़ा जब तक उसने अपनी जान ना गंवा दी। लेकिन अपनी जान देने से पहले कुत्ते ने सांप को भी मार डाला और अपने मालिक और उसके परिवार की जान बचा ली। सुबह जब घर के लोग जगे तो अपने प्यारे कुत्ते की मौत देखकर रो पड़े।