IPL 2020: पहले ही गेंद पर आउट होने वाले स्टोनिस ने इस तरह लिया बदला, दिल्ली के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

0
451

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन में तमाम जद्दो-जहद के बाद मंगलवार के आईपीएल सीजन 13 का विजेता मिल गया। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गये फाइनल में मुंबई इंडियंस ने एकबार फिर दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर खिताब आपने नाम किया।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत बेदह खराब हुई, सलामीं बल्लेबाजी करने आये मार्कस स्टोनिस बिना खाता खोले ही पहले ही गेंद पर पवेलियन वापस चले गये। स्टोनिस को मुंबई के विश्वसनीय गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मुकाबले के पहली ही गेंद पर शिकार बनाया।

बोल्ट ने मुकाबले के पहली गेंद डाली उनके सामने थे दिल्ली के सलामीं बल्लेबाज मार्कस स्टोनिस, गेंद पिच होकर ऑफ स्टंप के बाहर जा रही थी, बाहर जाती गेंद पर स्टोनिस ने छेड़खानी की, गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए सीधी विकेट कीपिंग कर रहे क्विंटन डी कॉक के हांथो में चली गई। डी कॉक ने बिना कोई गलती किये गेंद को कैच कर लिया। स्टोनिस ना चाहते हुए भी पवेलियन की ओर चलते बनें।

फाइनल मुकाबले में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले स्टोनिस पहले बल्लेबाज नहीं हैं। इससे पहले भी आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पहली ही ओवर पर खिलाड़ी आउट हुए हैं।

आइये जानते हैं, इससे पहले कौन खिलाड़ी फाइनल मुकाबले में पहले ही ओवर में आउट हुए हैं

साल 2009 डेक्कन चार्जर्स और आरसीबी के बीच हुए फाइनल मुकाबले में एडम गिलक्रिस्ट पहले ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए थे। साल 2013 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले में ड्वेन स्मिथ पहले ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए थे। साल 2015, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए फाइनल मुकाबले में पार्थिव पटेल पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए थे।

ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले स्टोनिस ने इस मैच से पहले प्लेऑफ के दोनों मैच में अच्छी बैटिंग की थी। मुंबई इंडियंस के ही ख़िलाफ हुए क्वॉलिफायर-1 में उन्होंने 46 गेंद पर छह चौके और तीन छक्के की मदद से 65 रन बनाए थे। हालांकि वो मैच दिल्ली हार गई थी। फिर क्वॉलिफायर-2 में स्टोइनिस ने ओपनिंग की और 27 गेंद पर 38 रन की अहम पारी खेली। वो मैच जीतकर दिल्ली पहली बार IPL फाइनल में पहुंची थी।

आपको बता दें कि पहली बॉल पर विकेट देने वाले स्टोइनिस ने बोलिंग में अपना बदला भी ले लिया। उन्होंने अपनी पहली ही बॉल पर क्विंटन डि कॉक को आउट कर दिया।