अमृतसर के हवाई अड्डे पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हुई बेअदबी

0
554
Amritsar

अमृतसर: अमृतसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन सरूपो को चोरी छुपे लेकर जा रहे दो युवको को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के आला अधिकरियो के मुताबिक स्कैनिंग के दौरान इन दोनों युवको को गिरफ्तार किया गया है और जांच शुरू कर दी है।

दरअसल इस बेअदबी की घटना सबंधी आटो चालक ने पुलिस को सूचित किया था। दोनो युवक अमृतसर से एयरपोर्ट के लिए जिस ऑटो में सवार थे उस ऑटो चालक को उनकी बातचीत से सूटकेस में सरूप होने सबंधी जानकारी मिली। गुरसिख आटो चालक सुखवंत सिंह ने पुलिस को सूचित किया और पुलिस दवारा दोनो को काबू कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पुलिस ने दो लोगो को गिरफ्तार किया है जो पुणे श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पावन सरूप लेकर जा रहे थे। श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन सरूप को मोगा से लेकर आया गया था और इन दोनो को काबू कर एसजीपीसी को मौके पर बुलाया गया, पवन सरूपो को पूरे सत्कार सहित हवाई अड्डे पर स्थित गुरुद्वारा साहिब में सुशोभित कर दिया गया।

इस मौके पर पहुंचे एसजीपीसी के प्रचारक जगदेव सिंह का कहना है, कि इन लोगो ने अमृतसर से दिल्ली और दिल्ली से पुणे जाना था, जिन्हें यहां गिरफ्तर किया गया है इन दोनों युवको पर 295 a के तहत मामला दर्ज करवाया जाएगा।