4 हफ़्तों में कई दुर्घटनाएं,Vande Bharat Express की स्पीड इंसानों के साथ साथ जानवरों के लिए भी घातक

0
168

किसी भी चीज़ में तेज़ी सभी को पसंद तो आती है लेकिन यही तेज़ी कई बार नुकसान भी पहुंचाती है। Vande Bharat Express, सेमी हाई स्पीड ट्रेन के नाम इस महीने नया ही रिकॉर्ड जुड़ गया है। खबर है कि चार हफ्तों में ट्रेन से जुड़े चार हादसे हुए। इनमें महिला की मौत, गाय-भैंस से टकराना शामिल है।

देश की पहली Vande Bharat Express ट्रेन की शुरुआत 15 फरवरी 2019 में हुई थी। उस दौरान ट्रेन के नई दिल्ली-कानपुर-इलाहबाद-वाराणसी रूट पर हरी झंडी दिखाई गई थी। ताज़ा मामला गुजरात का है। यहां मंगलवार को Vande Bharat Express ट्रेन से कटकर 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। महिला की पहचान अहमदाबाद की रहने वाली बीट्रिस आर्चिबाल्ड पीटर के तौर पर हुई है। घटना के वक्त ट्रेन मुंबई मध्य की ओर बढ़ रही थी। पीटर आणंद रेलवे स्टेशन के पास पटरी पार कर रही थीं।

इससे पहले भी गांधीनगर की ओर बढ़ते हुए Vande Bharat Express भैंसों के एक झुंड से टकरा गई थी। वह हादसा गैरतपुर और वातवा रेलवे स्टेशन के बीच हुई था और इंजन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। हालांकि, ट्रेन अपने समय पर मंजिल पर पहुंची थी। 29 अक्टूबर को सुबह करीब 8.30 बजे मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से गाय टकरा गई थी। वह घटना गुजरात के वलसाड में अतुल रेलवे स्टेशन पर हुई थी। 7 अक्टूबर को भी ट्रेन से एक गाय आणंद के पास टकरा गई थी। धनकौर और वैर रेलवे स्टेशन के बीच अक्टूबर में ही पहिया जाम हो गया था। खबरें थी कि ट्रेन को एक कोच में मौजूद ट्रैक्शन मोटर में बेयरिंग डिफेक्ट का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें – Twitter के सभी यूजर्स को अब देना होगा सब्सक्रिप्शन चार्ज!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है