सपा संरक्षक Mulayam Singh Yadav का निधन

0
217

जो आया है उसे एक न एक दिन जाना भी पड़ता है। आज के दिन का आगाज़ एक बुरी ख़बर के साथ हुआ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक Mulayam Singh Yadav का निधन हो गया है। उन्होंने आज सुबह 8.16 पर अंतिम सांस ली। वह 82 साल के थे। Mulayam Singh Yadav गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर थे।

पिछले रविवार से Mulayam Singh Yadav की हालत नाज़ुक बनी हुई थी। Mulayam Singh Yadav के निधन के बाद सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि 22 अगस्त को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। Mulayam Singh Yadav को एक अक्तूबर की रात को आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। Mulayam Singh Yadav का मेदांता के एक डॉक्टरों का पैनल इलाज कर रहा था।

पहलवान और शिक्षक रहे मुलायम ने लंबी सियासी पारी खेली। तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे। केंद्र में रक्षा मंत्री रहे। उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और परिवार के अन्य सदस्य उनके साथ ही हैं। दिल्ली से Mulayam Singh Yadav का शव लखनऊ लाने की तैयारी है। यहां से फिर इटावा ले जाया जाएगा। कल तीन बजे मुलायम सिंह यादव का सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने Mulayam Singh Yadav के निधन की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे।

यह भी पढ़ें – अब एक जगह से ही कर सकेंगे Taj Mahal, किला, मेहताब बाग और यमुना का दीदार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है