बारिश का कहर इन दिनों कई शहरों में तबाही ले आया है। उत्‍तराखंड में भारी बारिश के बीच Dehradun- Rishikesh मार्ग पर Ranipokhari पुल टूट गया है। हादसे के दौरान पुल से गुजर रहीं कई गाड़ियां नदी में गिर गईं।

अच्छी ख़बर ये है कि अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुल गिरने के साथ तीन गाड़िया जिनमें दो लोडर और एक कार शामिल हैं नदीं में गिर गईं। एक घायल को वहां से इलाज के लिए भेजा गया है।

पुल गिरने की सूचना पर पुलिस और राहत दल आनन-फानन में मौके पर पहुंच गए हैं। इस हादसे की वजह से फिलहाल Dehradun से Rishikesh के मुख्‍य मार्ग का संपर्क कट गया है। गाड़ियों को Dehradun से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट करके Rishikesh भेजा जा रहा है। लोगों का कहना है कि गनीमत रही कि पुल तेजी से नहीं टूटा और हादसे के वक्‍त नदी का बहाव बहुत तेज नहीं था, अन्‍यथा नुकसान काफी अधिक हो सकता था।  वहीं Dehradun में मंगलवार से ही सड़कों पर सैलाब जैसी स्थिति बनी हुई है। लगातार बारिश के चलते लोगों के घरों तक में पानी भर गया है। दो दिन पहले संतला देवी मंदिर के पास 40 से ज्यादा घरों में मलबा भर गया था। बारिश ने गांव से शहर तक कहर ढाया हुआ है।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब पर सख्त हुए CM Yogi, रात 10 बजे तक दुकानें बंद करने का दिया आदेश

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है