मां Seema Sachdev की इस हरकत पर भड़क गया बेटा,कहा- हम ‘ख़ान’ हैं

0
193

माता पिता का तलाक़ होता है तो सबसे ज़्यादा फ़र्क़ बच्चों पर ही पड़ता है लेकिन इससे पेरेंट्स को कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता। कुछ ऐसा ही हाल इन दिनों Salman Khan के भाई Sohail Khan के बच्चों का भी हो रहा है। OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का ऑरिजनल शो Fabulous Lives of Bollywood Wives का पहला सीजन सुपरहिट रहा था और अब इस शो का दूसरा सीजन रिलीज़ कर दिया गया है। सीजन 2 में Seema Sachdev को घर के बाहर लगी नेम प्लेट हटाते हुए दिखाया गया है। Seema Sachdev ‘ख़ान’ लिखा हुआ सरनेम हटाती हैं और ‘Seema, Nirvaan, Yohaan’ वाली नेमप्लेट लगाती हैं।

1998 में Seema Sachdev की शादी Sohail Khan के साथ हुई थी लेकिन 24 साल बाद दोनों ने तलाक़ की अर्ज़ी डाल दी थी। हालांकि उनका ये फैसला ठीक से एक्जिक्यूट नहीं हो सका क्योंकि उनका बेटा निर्वान ख़ान सीमा के इस फैसले का विरोध करने लगा। स्टार किड ने कहा, ‘हम चार लोगों का परिवार है, सभी खान हैं। लेकिन सिर्फ सरनेम हटा देने से और तीन लोगों का नाम लिख देने से आप असल में एक इंसान का नाम हटा रही हैं।’

निर्वान ने नेम प्लेट हटाए जाने का विरोध करते हुए कहा, ‘ये बहुत गैर जरूरी है। ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। इससे क्या फर्क पड़ता है? आखिर में आप फिर भी खान ही हैं। हम अभी भी खान हैं।’ बता दें कि कुछ वक्त पहले Seema Khan ने अपने नाम से ‘खान’ सरनेम हटा दिया था और इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

Seema Khan ने उस वक्त कहा था कि वह अब खान नहीं रहेंगी। निर्वान ने सुझाव दिया था कि नेमप्लेट पर ‘Khan and Sajdeh’ लिखा जा सकता है। उसके इस सुझाव पर सीमा ने कहा, ‘मैं ऐसा कैसे कर सकती हूं निर्वान?’ इसी वजह से उन्होंने नेम प्लेट पर कोई सरनेम नहीं डालने का फैसला किया। सिर्फ हम तीनों का ही नाम है।

Seema Sachdev ने अपने बेटे की प्रतिक्रिया के बारे में कहा, ‘इससे ये तथ्य बदल नहीं जाएगा कि आखिरकार हम सब एक परिवार हैं, लेकिन साथ ही निर्वाण, मैं जिंदगी के उस पड़ाव पर हूं जहां मुझे कदम आगे बढ़ाने होंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मैं अभी ना तो इस तरफ हूं और ना उस तरफ। तुम्हारे और योहान के नाम में लास्ट नेम वही (खान) रहेगा, लेकिन मेरे नाम में नहीं होगा।’

यह भी पढ़ें – Mahira Khan ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मांगी मदद और हो गईं ट्रोल, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है