T-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची Smriti Mandhana

0
212

इन दिनों हर तरफ Commonwealth Games की चर्चा है और ये चर्चा हो भी क्यों न जब देश के युवा जीत के लिए इतनी मेहनत जो कर रहे हैं। Commonwealth Games में अपने बेहतर प्रदर्शन के बाद Indian women’s team की ओपनर बल्लेबाज Smriti Mandhana अपने करियर की बेस्ट T-20 रैंकिंग पर पहुंच गयी हैं।

Smriti Mandhana जारी की गयी ICC T-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गयी हैं। Smriti Mandhana के करियर की यह बेस्ट रैंक है। पाकिस्तान के खिलाफ Commonwealth Games में खेलते हुए Smriti Mandhana ने शानदार अर्धशतक लगाया है। न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन को पीछे छोड़ते हुए Smriti Mandhana ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी के बराबर दो रेटिंग पॉइंट्स के अंदर पहुंच गई हैं। साथ ही मेग लैनिंग रैंकिंग में अभी भी टॉप स्पॉट पर बनी हुई हैं।

वनडे फॉर्मेट में Smriti Mandhana ICC की की रैंकिंग में टॉप पर रह चुकी है। 2019 में अपने करियर में पहली बार ICC की T-20 रैंकिंग में तीसरी पोजीशन पर पहुंची थी। पिछले साल अक्टूबर में वह इससे पहले T-20 में तीसरी पोजीशन पर रहीं थीं। बता दें कि Indian women’s team की कप्तान Harmanpreet Kaur ने भी 4 रैंक की बढ़त की है। इसी के साथ वह 14वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 64 गेंदों में 91 रन बनाने वाली न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स दो स्लॉट ऊपर पहुंच गयी हैं। ऑस्ट्रेलिया की आल राउंडर एश्ली गार्डनर ने तीनों की फॉर्मेट की रैंकिंग लिस्ट में बढ़त दर्ज की है। गौरतलब है कि गार्डनर ने भारत के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेली थी। आल राउंडर्स की पोजीशन में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग 3 पर पहुंच गयी हैं।

ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर गेंदबाज जेस जॉनसन ने 2 रैंकिंग की सुधार की है। इंग्लैंड की सोफी एक्स्लेस्टन लिस्ट में टॉप पर हैं। Commonwealth Games में भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए जॉनसन ने 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे। भारतीय मध्यम गति गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपने करियर की बेस्ट बॉलिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। ICC की नई रैंकिंग में रेणुका 49वीं रैंक पर हैं।

यह भी पढ़ें – एक एक कर बढ़ रहे हैं Delhi में Monkeypox के मामले, तीसरा केस मिला

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है