बहन ने CM Yogi से की अपील, क्या भईया पूरी करेंगे बहन की इच्छा 

0
179

भाई बहन का प्यार कैसा होता है ये हर देशवासी जानता है। हर बहन अपने भाई से वो बात भी कह लेती है जो माता पिता से नहीं कह पाती है। 18 साल की उम्र में घर छोड़ देने वाले महंत Yogi Adityanath लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश की कमान संभालने जा रहे हैं। CM Yogi के शपथ ग्रहण को लेकर चल रही तैयारियों के बीच उनकी बहन ने एक भावुक अपील की है।

Yogi Adityanath की बहन शशि सिंह ने बुधवार(23 मार्च) को Yogi Adityanath से अपील की कि एक बार घर आकर मां से मिल लें। शशि ने उस समय को भी याद किया है जब Yogi ने घर छोड़ा था। हाल ही में एक टीवी चैनल पर जब उन्हें चाय बेचती बहन की तस्वीर दिखाई गई थी तो Yogi ने कहा था कि यूपी की जनता ही उनका परिवार है।

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में जन्मे अजय सिंह बिष्ट ने 18 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था। उन्हें गोरखपुर के मठ में ही Adityanath नाम मिला था। Yogi की बहन शशि सिंह ने इंटरव्यू में कहा कि जब Yogi ने घर छोड़ा तो उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह संन्यासी बनने जा रहे हैं।

उत्तराखंड के अपने गांव में चाय की एक छोटी सी दुकान चलाने वालीं शशि सिंह से जब पूछा गया कि यूपी की मुख्यमंत्री की बहन को चाय की दुकान चलाते हुए देखकर लोग किस तरह प्रतिक्रिया देते हैं तो उन्होंने कहा कि उनका परिवार परिवारवाद पसंद नहीं करता है। उन्होंने कहा कि दूसरे दलों में परिवार के सभी लोग राजनीति में आते हैं। उन्होंने कहा, ”यह हमारे परिवार में नहीं है… यह परिवारवाद हो जाता है। हम यह नहीं चाहते हैं, और वह भी यही कहते हैं, (खुद कमाओ और खाओ)।

शशि से जब पूछा गया कि वह अपने भाई Yogi को क्या संदेश देना चाहती हैं तो उन्होंने कहा कि वह भाई से अपील करती हैं कि एक बार आकर मां से मिलें। शशि ने याद किया कि कैसे उन्होंने पिता से सिर्फ परिवार की नहीं बल्कि दूसरों के बारे में भी सोचने की बात कही थी। इसके जवाब में पिता ने कहा था कि वह केवल 85 रुपए कमाते हैं और दूसरों के बारे में सोचना संभव नहीं है। शशि के मुताबिक इस पर पिता ने कहा, ”हम देखें कि तुम क्या करते हो… अब वह उन्होंने (Yogi) यह करके दिखा दिया है।”

यह भी पढ़ें – Salman Khan को पत्रकार से दुर्व्यवहार करना पड़ा भारी, कोर्ट ने भेजा समन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है