पंजाब की राजनीति में उथल पुथल मचाने के बाद Navjot Singh Sidhu के दिल में उथल पुथल मची है या नहीं, जनता फ़िलहाल तो ये जानना चाहती है। पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके Navjot Singh Sidhu ने कहा है कि उनके पास कोई पद रहे या ना रहे, वह राहुल और प्रियंका गांधी के साथ बने रहेंगे।

महीनों तक Captain Amarinder Singh से टकराव के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के दखल से ही Navjot Singh Sidhu को पंजाब में पार्टी की कमान सौंपी गई थी। Sidhu के बढ़ते दखल से आहत Captain Amarinder Singh ने हाल ही में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद Charanjit Singh Channi को सीएम बनाया गया। बताया जाता है कि Sidhu खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। इसके बाद Channi ने अहम नियुक्तियों में भी Sidhu की राय नहीं ली। इसके बाद Sidhu ने भी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में मचे घमासान के बीच CM Charanjit Singh Channi ने Sidhu को मनाने की कोशिश भी की है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि Navjot Singh Sidhu का इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा या फिर वह इसे वापस लेंगे।

Navjot Singh Sidhu ने शनिवार को ट्वीट किया, ”गांधी जी और शास्त्री जी के सिद्धांतों का पालन करूंगा। पद रहे या ना रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ रहूंगा। सभी नकारात्मक शक्तियों को मुझे हराने की कोशिश कर लेने दो, लेकिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ पंजाब जीतेगा। पंजाबियत (वैश्विक भाईचारा) की जीत होगी और हर पंजाबी जीतेगा।”