पाक PM Imran को बड़ा भाई कहने पर BJP के निशाने पर आए Sidhu  

0
101

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu पाक PM Imran Khan को लेकर कोई बात बोलें और BJP उन्हें छोड़ दें ऐसा तो हो ही नहीं सकता। Kartarpur Corridor से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने पाकिस्तान पहुंचे Sidhu ने पाक के PM Imran Khan को अपना बड़ा भाई बताया है। इसका वीडियो सामने आने के बाद BJP ने Sidhu को घेर लिया है।

पिछली बार भी जब Navjot Singh Sidhu पाकिस्तान गए थे तो Kartarpur Corridor खोलने के मुद्दे पर पाकिस्तानी सेना के जनरल बाजवा से गले मिले थे। इसके बाद उनका कड़ा विरोध हुआ था। ऐसे में उनके आज के दौरे पर सभी की नजरें टिकी थी। Sidhu के साथ इस दौरे पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, मंत्री परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कार्यकारी प्रधान कुलजीत नागरा, पवन गोयल भी गए हैं। Sidhu ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के PM Imran Khan के प्रयासों से Kartarpur Corridor खुला है।

Kartarpur Corridor में शनिवार को दर्शन के लिए पहुंचे Sidhu का यहां पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने स्वागत किया। फूल बरसाए गए और माला पहनाई गई। Kartarpur Corridor के सीईओ ने Sidhu का स्वागत करते हुए कहा, ‘Imran Khan की ओर से आपका स्वागत करता हूं।” इस पर Sidhu ने कहा, ”Imran Khan मेरा बड़ा भाई है। उसने मुझे बहुत प्यार दिया है।”

Navjot Singh Sidhu और पाकिस्तान के PM Imran Khan राजनीति में आने से पहले क्रिकेटर रहे हैं और अपने देश के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में दोनों में दोस्ताना संबंध होना लाजिमी है, लेकिन Imran Khan इन दिनों भारत में आतंकवाद को बढ़ाने में व्यस्त हैं। ऐसे में उन्हें ‘बड़ा भाई’ बताना राजनीतिक मुद्दा बन सकता है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। BJP से गठबंधन करने जा रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पहले ही आरोप लगाते रहे हैं कि Sidhu के Imran Khan और बाजवा से करीबी रिश्ते हैं।

यह भी पढ़ें – Priyanka Gandhi ने PM Modi को चिट्ठी लिखकर कह डाली ये बात…

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है