चुनाव कोई सा भी हो लेकिन जीत किसी एक की ही तय होती है। Chandigarh नगर निगम चुनाव के परिणाम काफी चौंकाने वाले हैं। 35 में से 18 वार्डों पर परिणाम घोषित हो चुके हैं। Arvind Kejriwal की पार्टी आम आदमी पार्टी(AAP) ने भाजपा और कांग्रेस के किलों को भेदकर 8 वार्डों में जीत हासिल कर ली है। जबकि भाजपा और कांग्रेस ने अभी क्रमश: 5 और 4 वार्ड जीते हैं।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाला परिणाम मेयर चुनाव का है। भाजपा प्रत्याशी और सिटिंग मेयर रविकांत शर्मा को आप प्रत्याशी ने हरा दिया है। Manish Sisodia ने चुनाव परिणामों पर खुशी जताई है। Chandigarh नगर निगम के 35 वार्डों पर सुबह नौ बजे से काउंटिंग चल रही है। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, Arvind Kejriwal की आम आदमी पार्टी(AAP) ने 8 वार्डों में जीत हासिल की है। वहीं, भाजपा ने अभी तक 5 वार्ड जीते हैं, जबकि कांग्रेस ने 4 वार्ड जीते और एक वार्ड निर्दलीय के खाते में गया है। अकाली दल अभी खाता खोलने के लिए संघर्ष कर रही है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाला परिणाम मेयर चुनाव को लेकर है। भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान मेयर रविकांत शर्मा चुनाव हार गए हैं। उन्हें आप प्रत्याशी ने हराया।

चुनाव परिणामों पर आम आदमी पार्टी(AAP) ने खुशी जताई है। Delhiके डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ” आम आदमी पार्टी वहां पहली बार चुनाव लड़ रही है और मौजूदा रूझानों के मुताबिक Chandigarh की जनता ने हमारा भव्य स्वागत किया है। मैं इसके लिए हर मतदाता और पार्टी कार्यकर्ता को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

यह भी पढ़ें – किसानों ने हमें सिखाया कि धैर्य के साथ कैसे लड़ना है :CM Arvind Kejriwal

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है