किसी चुटकुले से कम नहीं है Pakistan के गृहमंत्री का New Zealand Cricket टीम पर दिया गया ये बयान

0
280
Cricket
New Zeland

जब आतंकी को पैदा करने वाले ही आतंकियों को मारने का दावा करने लगे तो यकीनन संसार को हंसी स्वतः आएगी। जिन्हे सुरक्षा का अधिकारी बताया जाता हो वही दुनिया को असुरक्षित करने वाले बने घूम रहे हों तो भले ही आत्ममुग्धता में Pakistan उन्हें सुरक्षा अधिकारी अपने मुँह से कहे पर उन पर विश्वास करना बाकी किसी के लिए संभव नहीं।। विशेषकर तब जब मामला अपने प्राणो की रक्षा से जुड़ा हो.

ज्ञात हो कि गलती से Terrorist मुल्क पाकिस्तान जा कर फिर दुनिया भर में वहां की फजीहत करवा कर वापस लौटी न्यूजीलैंड की टीम पर अब पाकिस्तान के गृहमंत्री बरस गए हैं. बयानबाजी ठीक उसी प्रकार से जैसे कोई आतंकी किसी शांतिप्रिय को या तो धमकाता है या तो उपहास करता है.. यद्द्पि आतंकियों के बयानों का रिकार्ड पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने पहले ही तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें- बेगम नहाती नहीं साहब, कैसे रहूँ इनके साथ.. UP अलीगढ़ के…

ज्ञात हो कि पाकिस्तान के अति बडबोले गृहमंत्री शेख रसीद ने नूजीलैण्ड की न सिर्फ New Zeland की Cricket टीम का बल्कि उसकी फ़ौज का भी उपहास उड़ाया दम्भ में बयान दिया है कि जितनी नूजीलैण्ड की कुल सेना नहीं है उस से ज्यादा सुरक्षा बल तो उन्होंने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की सुरक्षा में लगाए थे. यद्द्पि शेख रसीद ये नहीं स्पष्ट कर पाए कि आखिर इतनी सुरक्षा की जरूरत क्यों पड़ती है उनके मुल्क में ?

इसी के साथ उन्होंने जिस अगले बयान को बेहद गंभीरता से कहा उसे बाकी दुनिया ने चुटकुले के रूप में लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सबसे मजबूत सुरक्षा तंत्र और सबसे मजबूत ख़ुफ़िया तंत्र मौजूद है. यद्द्पि इसी देश में तमाम पूर्व प्रधानमंत्री और कई पूर्व राष्ट्रपति भारी सुरक्षा के बीच में मार डाले गए हैं. फ़िलहाल फजीहत बचाने के लिए पाकिस्तान की ये तमाम बयानबाजी उसके स्वयं के लिए ही शर्मिंदगी का कारण बन रही है.