Shahid Afridi ने कहा – भारत जैसा सम्मान तो हमें Pakistan से भी नहीं मिलता

0
190

सच जो भी हो सामने आ ही जाता है। भले ही टीवी पर भारत और Pakistan के रिश्ते बेहतर नहीं दिखाए जाते हैं लेकिन भारत ने कभी मेहमानों का तिरस्कार नहीं किया है। यही बात अब Pakistani cricketer Shahid Afridi ने भी कबूली है। ऐतिहासिक इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस साल देश में आई विनाशकारी बाढ़ से Pakistan को उबरने में मदद करने के लिए सीरीज से मिलने वाली अपनी पूरी मैच फीस दान करने की घोषणा करके दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। ऐसे में Pakistan के पूर्व कप्तान Shahid Afridi ने स्टोक्स के इस जेस्चर की सराहना की और कहा कि अब और भी बार ऐसा होना चाहिए, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ अधिक मित्रवत हैं।

इसी के साथ Shahid Afridi ने भारत की सरजमीं पर विश्व कप में Pakistan के खेलने के दिनों को याद किया और कहा कि जिस तरह का सम्मान उनकी टीम को भारत में मिला, वह Pakistan में भी नहीं मिलता है। Shahid Afridi ने टीवी पर कहा, ”मैंने हमेशा इसमें विश्वास किया है। जब हम World Cup के लिए भारत गए थे, मैं वहां टीम के कप्तान के रूप में था। और मैंने कहा था कि जो इज्जत हमें भारत से मिलती है, वो पाकिस्तान से भी नहीं मिलती।”

Shahid Afridi ने कहा, ”यह एक सकारात्मक संदेश था, क्योंकि उस समय की स्थिति थी। इस बात को लेकर संदेह था कि हम भारत की यात्रा करेंगे या नहीं। एक एथलीट के तौर पर पूरी दुनिया आपको देखती है। आप हमेशा अपने देश की प्रतिष्ठा को अक्षुण्ण रखना चाहते हैं।”

Shahid Afridi ने आगे कहा, ”बेन स्टोक्स का यह जेस्चर कमाल का था, यह एक अच्छा संदेश था। ऐसी चीजें अक्सर होनी चाहिए, खिलाड़ी अब ज्यादा फ्रेंडली हो गए हैं। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अब एक साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं।” सीरीज की बात करें तो यह पहली बार है जब इंग्लैंड 17 साल बाद पाकिस्तान में रेड-बॉल क्रिकेट खेल रहा है। इस सीरीज की शुरुआत रावलपिंडी के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में हुई। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड ने 2022 T20 World Cup की तैयारी के लिए पाकिस्तान में 7 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी। इस टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें – अल्लाह की पनाह में गए Shah Rukh Khan, किया ‘उमराह’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है