IMD ने कई राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट

भारत के कुछ राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा। वहीं पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार और असम और मेघालय में भी कोहरे की घनी चादर छाई रही। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, रविवार को वाराणसी में घने कोहरे से दृश्यता 25 मीटर पर पहुंच गई। वहीं अमृतसर, देहरादून, गया, बहराइच में दृश्यता 500 मीटर रही। चंडीगढ़, बरेली, लखनऊ, तेजपुर में 200 मीटर और गंगानगर, अंबाला, पटियाला, दिल्ली-पालम, ग्वालियर, भागलपुर में दृश्यता 500 मीटर तक रही।

सर्दीयों में नहाने वाले हो जाए सावधान

उत्तर भारत के कई हिस्सों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। वहीं दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सुबह, शाम और रात के समय घने कोहरे की मार झेलनी पड़ रही है। दिल्ली का तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है। साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले दो-तीन दिन तक घने कोहरे की संभावना जताई जा रही है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में कोहरे के साथ साथ शीत लहर भी चल रही है। शीतलहर के चलने से तापमान में और गिरावट आने की संभावना है।

आईएमडी ने दक्षिण भारत के तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के आसपास के क्षेत्रों में अगले दो–तीन दिन तक यानी कि 19 जनवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, बता दें कि अभी तक पूरे तमिलनाडु राज्य में जनवरी की रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं