अंतरिक्ष और उससे जुड़ी बातें हमेशा से लोगों को रोचक लगती हैं इतना ही नहीं  धरती के किसी भी कोने से जब Ulka Pind के गिरने की खबरें आती हैं तो यह बड़ी ही दिलचस्प घटना होती है। ऐसी ही एक घटना नॉर्वे से सामने आई है जहां रविवार(25 जुलाई) को एक बड़ा Ulka Pind गिरा। गिरते समय इतना तेज धमाका हुआ कि लोग भयभीत हो गए। इतना ही नहीं यह जब गिरा तो बहुत ही तेज रोशनी दिखाई दी।

यह घटना नॉर्वे की है, एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस Ulka Pind का कुछ हिस्सा राजधानी ओस्लो के करीब गिरा है। इसकी आवाज और तेज चमक से लोग हैरान रह गए, कुछ लोग डर भी गए। गनीमत इस बात की रही कि Ulka Pind  से किसी तरह का नुकसान होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि शहर के कई स्थानों पर लगे कैमरे में इस घटना को कैद भी कर लिया है।

नॉर्वे के अधिकारी अब इस बात का पता लगाने में जुटे हुए हैं कि Ulka Pind  का ओरिजन क्या थी और इसके गिरने की जगह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि शुरुआती जांच में पता चला है कि यह ओस्लो से 60 किमी दूर गिरा है।

कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि यह फिनेमार्का के जंगली इलाके में गिरा है। रविवार तक इसका कोई मलबा नहीं मिला था। यह बताया जा रहा है कि संभावित उल्कापिंडों की खोज में कई साल लग सकते हैं। जब ये गिर रहे थे तो सिर्फ तेज रोशनी दिखाई दे रही थी। दूसरी ओर Ulka Pind नेटवर्क के मोर्टेन बिलेट ने बताया कि जिन्होंने Ulka Pind को गिरते हुए देखा है। बिलेट के विश्लेषण के मुताबिक Ulka Pind 15-20 किमी प्रति सेकेंड की रफ्तार से बढ़ रहा था और आसमान में करीब 5-6 सेकेंड तक इसकी चमक दिखाई दी।

यह भी पढ़ें: Delhi सरकार ने दी कामगारों के लिए 5,000 रुपये की Covid राहत को मंजूरी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है