रोज़ रोज़ Corona virus के बढ़ते मामले देखते हुए बच्चों को भी Vaccine लगाई जा रही है लेकिन माता पिता अभी भी बच्चों को School भेजने को लेकर डरे हुए हैं। CM Yogi Adityanath ने प्रदेश के कक्षा 10 तक के School अब 16 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं कक्षा 11-12 की कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जाएंगी।

CM Yogi ने कहा कि 11-12वीं के विद्यार्थियों को केवल Vaccination के लिए स्कूल बुलाया जाए। Vaccination के अगले दिन इन विद्यार्थियों को अवकाश दिया जाए और शेष अवधि में 11-12 की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जाएं। बुधवार को कुछ जिलों में यह भ्रम फैल गया कि Schools  में छुट्टियां तभी की जाएंगी जब जिलों में Corona संक्रमण के 1000 से ज्यादा केस होंगे। बता दें कि प्रदेश में बुधवार को Corona बम फूटा। बीते 24 घंटे में राज्य में एक लाख 92 हजार 430 Covid नमूनों की जांच की गई। इस दौरान Corona संक्रमण के 2038 नए मामलों की पुष्टि हुई।

प्रदेश में Corona संक्रमण के बढ़ने के साथ ही Positivity Rate भी बढ़ रहा है। महज पांच दिनों में साढ़े चार हजार से ज्यादा नए Corona केस मिल चुके हैं। वहीं एक जनवरी को जो Positivity Rate 0.197 था वह पांच जनवरी को बढ़कर 1.059 फीसदी हो गया है। रिकवरी रेट का आंकड़ा भी घट रहा है।

यह भी पढ़ें: Delhi में Corona की Third Wave शुरू, 10,665 नए मामले आए सामने

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है