देश की सेना हर वक़्त कितनी चौकस रहती है इस बात का पता हमें तभी लगता है जब आतंकी ढेर होते हैं। Jammu -Kashmir के पुलवामा में सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली है। लंबी चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा को मार गिराया है। उसके अलावा दो और स्थानीय आतंकियों को ढेर किया गया है। कश्मीर जोन के आईजी ने यह जानकारी दी।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लंबी चली मुठभेड़ के बाद यह बड़ी सफलता मिली है। बीते एक महीने में अब तक कई आतंकियों को सुरक्षा बल ढेर कर चुके हैं। आतंकियों से यह मुठभेड़ मंगलवार को देर रात उस वक्त शुरू हुई थी, जब सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह ऑपरेशन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बाद शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की ओर से सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी गई थी और फिर उसका जवाब दिया गया। मौके से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर पुलवामा शहर की मुख्य कॉलोनी में मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), Jammu -Kashmir पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल निर्धारित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

यह भी पढ़ें: PM Modi से पहले CM योगी ने वाराणसी पहुंच कर देखी सारी व्यवस्था

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है