Jama Masjid के नीचे देवी-देवताओं की मूर्तियां, कराई जाए खुदाई

0
156

एक के बाद एक करके सभी Indian Monuments (भारतीय स्मारक) विवादों में आ गए हैं। Varanasi की ज्ञानवापी मस्जिद(Gyanvapi Masjid), कुतुब मीनार और ताजमहल के बाद हिंदू संगठनों के निशाने पर अब दिल्ली की Jama Masjid भी आ गई है। हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने दावा है कि Jama Masjid के नीचे हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां हैं। इस पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री को चिट्ठी लिखकर Jama Masjid के चबूतरे और सीढ़ियों की खुदाई कराके उन्हें निकलवाने की अपील की है।

यह पहली बार नहीं है जब स्वामी चक्रपाणि ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी उनकी मांग थी कि दिल्ली का नाम बदलकर इंद्रप्रस्थ रखा जाना चाहिए, क्योंकि नाम का बहुत महत्व होता है। अगर दिल्ली का नाम बदलकर इंद्रप्रस्थ रखा जाए तो दिल्ली में बारिश भी होगी और दिल्ली में खुशहाली भी आएगी। जब देश की राजधानी खुशहाल रहेगी तो पूरा देश खुशहाल रहेगा।

स्वामी चक्रपाणी ने शाही इमाम से Jama Masjid की खुदाई करने की अनुमति देने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस तरह जो भी सच्चाई होगी वो लोगों के सामने आ जाएगा। हिंदू महासभा ने ये मांग तब की है जब वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है। हालांकि अभी हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष के अलग अलग दावे हैं।

यह भी पढ़ें – अब Qutab Minar की पहचान पर उठने लगे सवाल, असलियत में है सन टावर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है