Yellow Alert के चलते बंद हुए Delhi के School, कैसे होंगे CBSE 10वीं और 12वीं के Exam

0
187

Delhi में Yellow Alert के चलते कई सारे प्रतिबंध लगाए गए हैं। Delhi में School, कॉलेज, कोचिंग सेंटरों समेत तमाम शिक्षण केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया गया है। Delhi शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी Delhi में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

एक बार फिर से बच्चे घरों में क़ैद रहने को मजबूर हो गए हैं। किस तरह आगे की पढ़ाई होगी ये सवाल भी सबके ज़हन में घूम रहा है। Exam का वक़्त क़रीब है ऐसे में बच्चों के लिए School बंद होने से परेशानी बढ़ जाएगी। Delhi शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी Delhi  में सभी School अगले आदेश तक बंद रहेंगे। ये घोषणा Delhi सरकार द्वारा मंगलवार को Omicron Variant के प्रसार के मद्देनजर लगाए लगए कड़े प्रतिबंधों के बाद की गई है। शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में कहा, “डीडीएमए के आदेश का पालन करते हुए, सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, गैर-मान्यता प्राप्त, एनडीएमसी, एमसीडी और Delhi छावनी बोर्ड के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।”

शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी नए सर्कुलर में CBSE परीक्षाओं को लेकर कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है। इसमें कहा गया है, “ऑनलाइन शिक्षण गतिविधियाँ, सीबीएसई रजिस्ट्रेशन और CBSE परीक्षाएं व संबंधित गतिविधियां जैसे कि प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट और असाइनमेंट आदि 11 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएंगी।”

यह भी पढ़ें – Yellow Alert in Delhi : आप भी करते हैं Metro से सफर, तो कल से जल्दी घर से निकलें

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है