Sawan Somwar 2022: भगवान शिव को करना चाहते हैं प्रसन्न तो लगाएं इन चीजों का भोग

0
1349

Sawan का महीना शुरू होते ही भक्तों में खासा उत्साह देखा जाता है ऐसे में अगर आप भी भगवान शिव को करना चाहते हैं प्रसन्न तो कुछ खास चीजों का भोग ज़रूर लगाएं जिससे खुश होकर भोलेनाथ आपकी मनोकामना पूरी कर दें। आज(25 जुलाई) Sawan का दूसरा सोमवार है। यह दिन भगवान शिव को बहुत प्रिय है। भक्त सुबह से ही नहा धोकर पूजा की तैयारी शुरू कर देते हैं।

मान्यता के अनुसार Sawan के सोमवार पर भगवान शिव की सच्चे मन से अगर पूजा की जाए तो सारे क्लेशों से मुक्ति मिलती है और मन की सारी मुरादें जरूर पूरी हो जाती हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए Sawan के सोमवार को सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव की आराधना करें।

इस प्रकार लगाएं भोग – Sawan सोमवार के दिन भगवान शिवजी को घी, शक्कर, गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद धूप, दीप से आरती करें और प्रसाद का वितरण करें। यह उपाय करने से आपको अवश्य रूप से भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

Sawan के सोमवार में भोले नाथ को चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल, दूध, गंगाजल चढ़ाएं। बता दें कि महादेव के लिए ये बेहद ही प्रिय वस्तु होती हैं। इन्हें चढ़ाने से भगवान शंकर जल्दी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।
ऐसा माना जाता है कि सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है। इस दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है साथ ही इस मंत्र के जाप से आपके सारे कष्ट भी दूर हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – Sawan का पहला सोमवार है ख़ास, इस तरह महादेव को करें प्रसन्न

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है