Home India बिहार के दरभंगा में शुरू हुई विमान सेवा, शुभारंभ पर भावुक हुए...

बिहार के दरभंगा में शुरू हुई विमान सेवा, शुभारंभ पर भावुक हुए संजय झा

0

बिहार के मिथिलांचल इलाके की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा के लोगों का 57 साल पुराना सपना रविवार को फिर से साकार हो गया। दरअसल 57 साल के लंबे अंतराल के बाद रविवार को दरभंगा से हवाई यात्रा सेवा शुरू हुई। इसके तहत नए एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों से दरभंगा का हवाई संपर्क स्थापित हो गया।

रविवार को जब 11 बजकर 45 मिनट पर पहली उड़ान दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंची तो लोगों  ने तालियों से उसका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर उसे वाटर सैल्यूट दिया गया। इसके साथ ही आज से दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई है।

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने को भावुक क्षण बताया है। सोशल मीडिया पर जारी संदेश में उन्होंने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा का इंतजार आज खत्म हो रहा है। आज का दिन मेरे लिए वाकई भावुक करने वाला है। जब आप कोई बड़ा सपना देखते हैं, उसके लिए प्रयास करते हैं और वह अपने अंजाम तक पहुंच जाता है, तो इससे बड़ी खुशी कुछ नहीं हो सकती।

वायु सेना के अंतर्गत आने वाले दरभंगा एयरपोर्ट का एरिया 1,400 वर्गमीटर है। इस हवाई अड्डे के अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण पूरा हो चुका है। छह चेक-इन काउंटरों वाला टर्मिनल भवन, सभी आवश्यक यात्री सुविधाओं के साथ व्यस्ततम समय में 100 यात्रियों को संभालने में सक्षम है। इस हवाई अड्डे को बोइंग 737-800 जैसे विमानों के लिए अनुकूल है।

Exit mobile version