साल बीत रहे हैं और साथ ही सबकी उम्र भी बढ़ रही है। Bollywood के महानायक Amitabh Bachchan ने 11 अक्टूबर को अपना 79वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस उम्र में जहां लोग काम से ब्रेक लेकर घर पर आराम करना पसंद करते हैं तो वहीं Amitabh Bachchan ऐसे में काम करते हैं। उन्होंने हमेशा से यही साबित किया है कि उनकी बढ़ती उम्र से उनके काम से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि उनके समय के लगभग सभी अभिनेता अपने प्रोफेशन से संयास ले चुके हैं, लेकिन वह अभी भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। इस उम्र में वह बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक हैं। ऐसे में सलमान खान के पिता और मशहूर राइटर सलीम खान ने Amitabh Bachchan जन्मदिन विश करते हुए उन्हें एक सलाह भी दी है।

Amitabh Bachchan और सलीम खान ने Bollywood में कई फिल्मों में एक साथ काम किया है, जिसमें ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘दीवार’, ‘मजबूर’, ‘डॉन’, ‘त्रिशूल’, ‘काला पत्थर’ और ‘दोस्ताना’ जैसी फिल्में सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। हालांकि सलीम खान अब अपने काम से संयास लेकर अपनी वाइफ और बेटे के साथ हैप्पी लाइफ बीता रहे हैं। लेकिन Amitabh Bachchan अभी भी फिल्मों के शूटिंग के लिए बाहर रहते हैं। आज कल वह कौन बनेगा करोड़पति 13 होस्ट कर रहे हैं और अभी उनकी झोली में कई फिल्में आने वाली हैं, जिसकी वह शूटिंग कर रहे हैं।

सलीम खान ने Amitabh Bachchan को बर्थडे की विश करते हुए कहा- Amitabh Bachchan को अपनी लाइफ में जो भी चीज पानी थी उन्हें वो मिल गई है। उन्होंने काफी कुछ हासिल कर लिया है, जिसके लिए उन्होंने खूब भाग-दौड़ की है। हालांकि अब उन्हें अपने लिए भी कुछ समय निकाल लेने चाहिए। अब उन्हें खुद को इस दौड़ से दूर कर लेना चाहिए और एक शानदार रिटायरमेंट के साथ आराम करना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

रिटायरमेंट के बारें में बताते हुए सलीम खान आगे बढ़ाते हुए कहते हैं- रिटायरमेंट का सिस्टम इसलिए बनाया गया है कि लोग अपनी जिंदगी का कुछ समय अपने लिए अपने हिसाब जी सकें और अपनी मर्जी से जिंदगी को आगे बढ़ाएं। जिंदगी के शुरुआती साल कुछ सीखने और पढ़ने में निकल जाते हैं फिर काम और परिवार की जिम्मेदारियों में कुछ गुजर जाती है। उदाहरण के लिए अब मेरी दुनिया सीमित है, जिनके साथ भी मैं वॉक पर जाता हूं, जो Non Family Background के हैं।

यह भी पढ़ें: इस काम की वजह से Amitabh Bachchan को करना पड़ा आलोचनाओं…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है