coronavirus

कोविड-19 संक्रमण की Second Wave ने पूरे भारत में कोहराम मचाया हुआ है। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के संक्रमण की चपेट में आने से अब तक कुल 719 डॉक्‍टरों की मौत हो चुकी है। आईएमए की ओर से जानकारी दी गई है कि कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आने से सबसे अधिक बिहार में 111, Delhi में 109, यूपी में 79 और West Bengal में 63 डॉक्‍टरों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

समय- समय पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन डॉक्‍टरों से जुड़ी तमाम जानकारी देता रहता है। इससे पहले IMA ने 3 जून को बताया था कि कोविड-19 संक्रमण की Second Wave में अब तक 624 डॉक्‍टरों की जान जा चुकी है। आईएमए की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान झारखंड में 39, Tamil Nadu में 32, केरल में 24, राजस्थान में 43, गुजरात में 37, महाराष्‍ट्र में 23 जबक‍ि Madhya Pradesh में 16 डॉक्‍टरों की मौत हो चुकी है।

डॉक्‍टरों की मौत के बारे में सवाल उठाए जाने के बावजूद IMA ने डॉक्‍टरों की Vaccination की स्थिति के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है। भारत में फ्रंट लाइन पर मौजूद Healthcare Workers के लिए वैक्‍सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी को ही कर दी गई थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में जान गंवाने वाले Doctors को उनके बलिदान के लिए Covid-19 शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए और उनके परिवारों को सरकार द्वारा उचित समर्थन दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: SP ने दूसरे दलों के पिछड़े वर्ग के असंतुष्ट नेताओं को पार्टी से जोड़ने की मुहिम की तेज

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है