Manoj Tiwari को बाइक चलाना पड़ा भारी, कटा 41000 रुपए का Challan

0
298

नियम कोई भी हो सभी के लिए होता है। चाहे कोई अमीर आदमी हो या गरीब, देश में सब एक सामान हैं लेकिन ये बात नेता लोग नहीं समझते हैं। Delhi में BJP सांसद Manoj Tiwari को बिना Helmet बाइक चलाना महंगा पड़ गया है। Delhi Police ने सांसद और वाहन मालिक के खिलाफ कुल 41 हजार रुपए का Challan काट दिया है।

Manoj Tiwari को 21 हजार रुपए का Challan भरना होगा तो वाहन मालिक पर 20 हजार रुपए का फाइन लगाया गया है। Tiranga Yatra के दौरान सांसद जिस बाइक पर सवार थे उसपर ना तो High Security Number Plate था और ना ही पीयूसी सर्टिफिकेट अपडेट था। इन खामियों की वजह से भारी-भरकम Challan काटा गया है।

3 अगस्त को Delhi में BJP नेताओं ने तिरंगा रैली में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान हाथ में तिरंगा लिए नेता बाइक में सवार होकर निकले। दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, Manoj Tiwari, निशिकांत दुबे समेत कई नेता बिना Helmet ही सड़कों पर निकल गए। सांसदों को इस तरह नियम तोड़ते देख बहुत से लोगों ने सवाल उठाए और ट्विटर पर Delhi Police से शिकायत की। पूछा गया कि क्या Challan सिर्फ जनता का कटेगा, सांसदों को कानून तोड़ने की छूट है?

Delhi Police की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ‘हमने हेलमेट, लाइसेंस, पॉल्यूशन और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) उल्लंघन के लिए चालक पर Challan लगाया है, इसकी चालान राशि 21,000 रुपये है। जबकि वाहन के मालिक पर पॉल्यूशन सर्टिफिकेट और सिक्योरिटी नंबर प्लेट ना होने को लेकर 20,000 रुपये का Challan लगाया गया है।’

यह भी पढ़ें – Azam Khan की तबीयत नासाज़, आईसीयू में शिफ्ट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है