Rojgar Mela 2023: युवाओं को मिला रोज़गार, 71 हजार युवाओं को PM Modi ने बांटे ज्वॉइंनिंग लेटर

0
212

भूखे को खाना और बेरोज़गार को नौकरी मिलने की ख़ुशी क्या होती है इस बात का हम अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं। नौकरी मिलने की ख़ुशी क्या होती है ये एक बेरोज़गार इंसान ही समझ सकता है। नौकरी मिलना और वो भी PM Modi के हाथों से नियुक्ति पत्र मिलने की ख़ुशी का अंदाज़ा शायद वही युवा लगा सकता है जिसे ये मौक़ा मिलने वाला है। PM Narendra Modi ने आज (16 मई) रोज़गार मेले के तहत 71 हजार युवाओं को ज्वॉइंनिंग लेटर बांटे।

इस दौरान PM Modi वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम से जुड़े और 5वां Rozgar Mela (5th Rojgar Mela 2023) देशभर के 45 अलग-अलग सेंटर पर आयोजित किया गया। इस दौरान हर सेंटर पर केंद्र के कई मंत्री मौजूद रहे। यह ज्वॉइंनिंग लेटर नव नियुक्त कर्मचारियों को दिया गया। नियुक्ति पत्र सुबह 10:30 बजे बांटे गए।

Rojgar Mela की शुरुआत भारत में बढ़ती बेरोजगारी में कमी लाने के लिए एक अनूठा कदम है। इस योजना के तहत सरकार रोजगार पैदा करने की कोशिश में जुटी हुई है। इससे ना सिर्फ युवा सशक्त होगा बल्कि देश का विकास भी होगा।

Rojgar Mela 2023 के तहत PM Modi ने 71 हजार युवाओं को रोजगार दिया। वहीं अब तक 3.6 लाख युवाओं को अप्वाइंटमेंट लेटर दिया जा चुका है। बता दें कि रोजगार मेले के तहत ज्वॉइंनिंग लेटर इंडिया पोस्ट ऑफिस, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट लिपिक, कनिष्ठ क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, कनिष्ठ अकाउंट क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, असिस्टेंट सेक्शन अधिकारी, लोअर डिवीजन जैसे विभिन्न पदों के लिए दी जाएगी। इस रोजगार मेला में लिपिक, अनुविभागीय अधिकारी और कर सहायक जैसे कई पोस्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – Weather Updates : Delhi-NCR में गर्मी से लोग हुए परेशान, कुछ दिनों तक गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है