Ind vs Aus: रोहित शर्मा और इशांत शर्मा आखिरी दो टेस्ट से भी हो सकते हैं बाहर

0
260

नई दिल्ली: आईपीएल लीग समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे गई है, जहां टीम को वनडे,टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन भारतीय टीम की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। आपको बता दे कि मंगलवार को भारतीय टीम को बड़ा झटका उस वक्त लगा जब पहले दो टेस्ट मैच से रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को चोट के कारण बाहर कर दिया गया। आपको बता दें कि भारतीय टीम के कुप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में रोहित और इशांत का बाहर होना टीम के लिए काफी क्षति पहुंचा सकती है।

अब खबर आ रही है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा बाकी के दोनो मैच भी नहीं खेल पायेंगे। आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण इन्हें वनडे और टी-20 टीम में नहीं शामिल किया गया था। दोनों ही खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब में हैं। उन पर एनसीए की मेडिकल टीम नजर रखे हुए है।

इशांत के बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बात अगर टी-20 की होती जहां सिर्फ चार ओवर करने होते हैं तो यह तेज गेंदबाज फिट है, लेकिन टेस्ट में लंबा स्पेल होता है। ऐसे में इशांत को लेकर रिस्क नहीं ले सकते हैं।

रोहित को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ही यात्रा की अनुमति मिल सकेगी क्योंकि वह अभी पूरी फिटनेस नहीं हासिल कर सके हैं। रोहित को दो सप्ताह तक रिहैब में रहना होगा और इसके बाद ही उन्हें लेकर एनसीए किसी निर्णय पर पहुंच सकेगा।

इस बारे में टीम प्रबंधन, चयनकर्ता और बीसीसीआइ को अनौपचारिक रूप से सूचित कर दिया गया है। यह इसलिए भी बड़ा झटका होगा, क्योंकि कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वेदश लौट आएंगे। रोहित (हैमस्ट्रिंग) और इशांत (साइड स्ट्रेन) मांसपेशियों में खिंचाव के कारण एनसीए में फिटनेस हासिल करने में लगे हैं।