Rishi Sunak ने अपना कार्यभार संभाला, हाथ में कलावा बांध कर दिया पहला भाषण

0
239

क़िस्मत का सितारा कब बुलंद हो जाए ये कोई नहीं जानता। शायद इसलिए ही कहते हैं कि उम्मीद कभी नहीं छोड़नी चाहिए। कुछ वक़्त पहले Rishi Sunak का सपना टूटा था और Liz Truss Britain की नई PM बन गईं थीं लेकिन अब हक़ीक़त कुछ और है। सत्ता की डोर Rishi Sunak के हाथ में आ गई है। भारतवंशी Rishi Sunak ने मंगलवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान उन्होंने अपनी हिंदुत्व वाली छवि को और पुख्ता कर दिया।

Rishi Sunak जब वह प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अधिकारियों के साथ बैठक करने पहुंचे तो उनके हाथों पर कलावा बंधा हुआ था, जो कि हिंदू धर्म के प्रतीक चिन्हों में से एक है। उनकी यह तस्वीर वायरल हो चुकी है। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद Rishi Sunak ने वादा किया कि वह संकटग्रस्त देश की जरूरतों को राजनीति से ऊपर रखेंगे और अपनी पूर्ववर्ती सरकार द्वारा की गई गलतियों को सुधारेंगे। सुनक को दिवाली के दिन कंजर्वेटिव पार्टी का निर्विरोध नया नेता चुना गया था।

ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री Rishi Sunak धर्म से हिंदू हैं और वह पिछले 210 साल में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं। पेशे से बैंकर रहे सुनक ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर अपने पहले संबोधन में कहा कि उन्होंने ऐसे समय में कार्यभार संभाला है जब ब्रिटेन गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह इन चुनौतियों का सामना करने में सफल होंगे।

यह भी पढ़ें – Mallikarjun Kharge ने अध्यक्ष पद संभाला, नेताओं को संबोधित करते हुए कह डाली ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है