घने कोहरे और शीतलहर से लोग परेशान

26 जनवरी को जहां पूरे देश के लोग गणतंत्र दिवस के रूप में मना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कड़ी ठंड के साथ घने कोहरे और शीतलहर की वजह लोगों को काफी परेशानी हो रही है। गणतंत्र दिवस के दिन भी दिल्ली, हरियाणा, यूपी बिहार सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में घना कोहरा दिखाई दिया। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी काफी ठंड बढ़ गई है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने से शीतलहर ने पूरे उत्तर भारत को अपनी चपेट में ले लिया है।

कोहरे के कारण कई ट्रेनों और फ्लाइट्स का समय भी निर्धारित नहीं चल रहा है। मंगलवार को भी कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम रही। विजिबिलिटी के कम होने की वजह से 22 ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर नहीं जा पाई। फिलहाल यह कड़ाके की ठंड और घना कोहरा अभी कुछ दिन तक यूं ही जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अभी 3-4 दिन तक कड़ाके की ठंड और कोहरे से राहत नहीं मिलेगी।

ट्रैक्टर मार्च से सरकार को बड़ा फायदा

मौसम विभाग के अनुसार दिल्लीवासियों को अगले दो-तीन दिन तक और कड़ाके की ठंड झेलनी पड़ेगी। राजधानी दिल्ली में अभी तापमान न्यूनतम तापमान के चार डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना जताई जा रही है। तापमान गिरने के साथ ही दिल्ली में शीतलहर अभी कुछ दिनों तक जारी रहेगी। घने काहरे का भी सामना करना पपड़ेगा।

उत्तर प्रदेश में शीतलहर के साथ साथ कड़ाके की ठंड भी पड़ रही है, जो अभी कुछ दिनों तक यूं ही जारी रहेगी। उत्तर-पश्चिमी हवाओं के आने से मौसम में यह बदलाव हुआ है। पहाड़ी इलाकों में जमी बर्फ और कोहरे की वजह से ठंड और भी बढ़ रही है। वहीं, यूपी के मेरठ में आज न्‍यूनतम पारा सात डिग्री और अधिकतम पारा 18 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है। साथ ही सुबह के समय कोहरा अभी भी बना हुआ है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं