Republic Day 2023: कल Delhi जाने से पहले देख लें रूट प्लान, परेड की वजह से कई रास्ते रहेंगे बंद

0
180

छुट्टी का दिन हो तो हर इंसान घूमने का प्लान बना ही लेता है। आप भी अगर कल (26 जनवरी) को Delhi घूमने का सोच रहे हैं तो एक बार ये ख़बर ज़रूर पढ़ लें। Republic Day Celebration गुरुवार को कर्तव्यपथ पर आयोजित होगा। इसकी परेड विजय चौक से शुरू होकर कर्तव्यपथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लाल किला पहुंचेगी।

परेड को ध्यान में रखते हुए Traffic Police ने व्यापक इंतज़ाम किए हैं। Traffic Police ने गुरुवार सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक परेड के रास्तों से दूर रहने की सलाह दी है। इस दौरान जाम के आसार भी हैं। विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्यपथ पर बुधवार शाम 6 बजे से परेड की समाप्ति तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर बुधवार रात 11 बजे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्यपथ की तरफ यातायात की अनुमति नहीं होगी।

सी-हेक्सागन- इंडिया गेट गुरुवार सुबह 9.15 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा। गुरुवार सुबह 10 बजे से तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं से यातायात निकलने की अनुमति नहीं होगी। परेड के आवागमन के आधार पर ही यातायात को मुड़ने की अनुमति दी जाएगी।

बुधवार रात 9 बजे से परेड समाप्त होने तक बार्डर से किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को Delhi में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। गुरुवार सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक रिंग रोड पर आईएसबीटी सराय काले खां और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को चलने की अनुमति नहीं होगी।

जानें, किन रास्तों का इस्तेमाल करें

उत्तर-दक्षिण के लिए रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां,आईपी फ्लाईओवर, राजघाट, रिंग रोड। सफदरजंग मदरसा से लोधी रोड, अरविंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड, धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, शंकर रोड, पार्क स्ट्रीट या मंदिर मार्ग। पूर्व से पश्चिम जाने के लिए। रिंग रोड, भैरो रोड, मथुरा रोड, लोधी रोड, अरविंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड, धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, शंकर रोड, पार्क स्ट्रीट या मंदिर मार्ग> रिंग रोड, बुलवर्ड रोड, बर्फखाना चौक, रानी झांसी फ्लाईओवर, फैज रोड, वंदे मातरम मार्ग, शंकर रोड।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए दक्षिण दिल्ली से धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, पंचकुईयां रोड, कनॉट प्लेस आउटर सर्किल, चेम्सफोर्ड रोड। पूर्वी दिल्ली से आईएसबीटी ब्रिज होते हुए बुलवर्ड रोड, रानी झांसी फ्लाईओवर, झंडेवालान, डीबीजी रोड, शीला सिनेमा रोड, पहाड़गंज।

पुरानी दिल्ली स्टेशन के लिए दक्षिण दिल्ली से रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, छत्ता रेल, कोडिया पुल से रेलवे स्टेशन।

यह भी पढ़ें – ‘Pathaan’ की रिलीज़ से पहले आमिर खान से मिले Salman Khan, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है