Holi से पहले ही प्राइवेट Buses का किराया हुआ दोगुना

0
221

Holi से पहले सभी लोग अपने अपने घर जाने के लिए तैयार हो जाते हैं ऐसे में बस का किराया बढ़ जाना आम बात है। सभी को पता होता है कि किराया ज़्यादा होगा तो भी लोग घर जाने के लिए उसे चुकाएंगे। अगर आप इस बार Holi पर घर जाने की सोच रहे हैं तो आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी।

Holi  पर प्राइवेट बसों का किराया दोगुना हो गया है। तमाम शहरों के लिए किराए में वृद्धि की गई है। वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की वेबसाइट पर अभी Holi के आसपास की तारीख की बुकिंग शुरू नहीं हुई है। ऑनलाइन निजी बस बुकिंग वेबसाइट पर Holi पर बुकिंग शुरू हो गई है। बसों में सीटे उपलब्ध हैं लेकिन टिकट की कॉस्ट अधिक है। Noida से लखनऊ तक का निजी बस का किराया 2000 रुपये है, जो आम दिनों में 1000 के आसपास होता है। संभावना जताई जा रही है कि Holi करीब आने के साथ ही इसमें और वृद्धि होगी। गोरखपुर का अधिकतम किराया 2500 तक लिया जा रहा है। वहीं सुल्तानपुर, जौनपुर आदि शहरों के लिए भी किराया अधिक है।

अधिकारियों ने कहा कि लोग निजी बसों में सफर करने से परहेज़ करें, क्योंकि उसमें सफर जान जोखिम में डाल सकता है। लोग परिवहन निगम की बसों में सफर करें। वेबसाइड www.onlineupsrtc.co.in पर होली की बुकिंग को लेकर जानकारी तो है लेकिन टिकट बुक नहीं हो रहे हैं। परिवहन निगम अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही बुकिंग शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें – भगवान Shiv को करना है प्रसन्न तो इस चीज़ की Kheer बनाकर लगाएं भोग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है