‘Gulabi Lassi’ से करें गर्मी को शांत

0
909

आज ज्यादातर लोग कुकिंग में हाथ आजमां रहे है। ऐसे खाने-पीने के शौकीन लोगो के लिए Gulabi Lassi सबसे अच्छा विकल्प है। Gulabi Lassi एक पेय पदार्थ है। जो ठंडी दही और रोज सिरप से बनता है। दही में कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन पाया जाता है। दूध के मुकाबले दही सेहत के लिए ज्यादा फायदा करता है।

इसके अलावा दही में प्रोटीन, लैक्टोज, आयरन, फास्फोरस पाया जाता है। दही पेट के लिए बहुत फायदेमंद होता है। लू से बचने के लिए दही का प्रयोग किया जाता है। लू लगने पर दही पीना चाहिए। दही पीने से पाचन क्षमता बढती है और भूख भी अच्छे से लगती है। सर्दी और खांसी के कारण सांस की नली में इन्फेक्शन हो जाता है। इस इंफेक्शन से बचने के लिए दही का प्रयोग करना चाहिए। वही गुलाब सिरप में बहुत अधिक मात्रा में औषधीय गुण होते है, इस से पेट हमेशा ठीक रहेगा और शरीर की गर्मी भी शांत रहती है।सबसे अच्छी बात ये लस्सी कम मेहनत में बनती है और ज्यादा फायदे देती है।गर्मीयों के लिए यह बेस्ट ऑप्शन के साथ देसी पेय है।

ऐसे बना सकते है Gulabi Lassi

ब्लेंडर में दही, ठंडा पानी, रोज सिरप, चीनी और थोड़े आइस क्यूब डालकर कुछ मिनट तक ब्लेंडर को चलाएं। Lassi को सर्विंग गिलास में डालें। पिस्ता से गार्निश करें और सर्व करें। यह Lassi इसलिए अलग है क्योंकि आपकी जेब खर्च के बजट में है साथ ही देसी पेय है।

इस Gulabi Lassi के फायदे बहुत है। आपको लू से बचाये रखती है,गले को तरावट देती है, इम्यूनिटी सिस्टम को बढ़ाने के साथ,मोटापे को कम करता है। आप सब भी इस Gulabi Lassi का लुत्फ उठाये।

यह भी पढ़ें – हो रहे है बोर, तो घर में Seviyan ki Mithai बनाएं और सबको खिलाएं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है