Home ELECTIONS Rampur Vidhan Sabha Election Result:समाजवादी पार्टी को करारा झटका, BJP उम्मीदवार की...

Rampur Vidhan Sabha Election Result:समाजवादी पार्टी को करारा झटका, BJP उम्मीदवार की हुई जीत

0

जिस Rampur में समाजवादी पार्टी की हुकूमत रहती थी वहां अब कमल खिल चुका है। Rampur विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना विजयी घोषित हुए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम रज़ा को हरा दिया है। 31वें राउंड के बाद BJP प्रत्याशी आकाश सक्सेना 25,703 वोटों से आगे चल रहे हैं। हालांकि, कुछ समय पहले तक सपा प्रत्याशी आसिम रज़ा आगे चल रहे थे, लेकिन अब वे BJP प्रत्याशी आकाश से पीछे चल रहे हैं।

आसिम रज़ा को 46412 और BJP के आकाश सक्सेना को 72115 वोट मिले। अभी 2 राउंड वोटिंग होनी है, लेकिन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम रज़ा काउंटिंग सेंटर से निकले। अभी 6 round काउंटिंग बाक़ी है। बताया जा रहा है आसीम रज़ा ने अपनी हार स्वीकार कर ली है और वे काउंटिंग सेंटर से निकल चुके हैं।

पूर्व विधायक आजम खान के सजायाफ्ता होने के बाद खाली हुई रामपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह 8 बजे से जारी है। बता दें कि 5 दिसंबर को हुए मतदान में करीब 34 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 45 सालों में यह सबसे कम मत प्रतिशत है। यही वजह है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर रामपुर उपचुनाव को रद्द करने की भी मांग की गई। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि सत्तारूढ़ BJP ने सरकारी मशीनरियों का दुरूपयोग कर उनके वोटरों को घरों से निकलने नहीं दिया। उधर BJP का कहना है कि हार के डर सपा पहले ही बहाने तलाशने लगी है।

यह भी पढ़ें – Himachal Election Result : BJP से कांटे की टक्कर के बाद Congress निकली आगे

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version