Rajinikanth को Dadasaheb Phalke Award से नवाज़ा गया

0
299

Bollywood हो या टीवी की दुनिया, हर कलाकार को उसकी बेहतरीन अदाकारी के लिए इनाम मिलना ही चाहिए। 67वें National Film Awards Ceremony का आयोजन सोमवार(25 अक्टूबर) को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पुरस्कार प्रदान किए। Dadasaheb Phalke Award अभिनेता Rajinikanth को दिया गया।

Rajinikanth के मंच पर पहुंचते ही सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं। भारतीय सिनेमा में 45 साल के योगदान को देखते हुए उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया। वहीं Kangana Ranaut, Manoj Bajpayee और धनुष को उनके अभिनय के लिए National Film Awards दिया गया।

Kangana Ranaut को उनकी दो फिल्मों ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया। Manoj Bajpayeeको फिल्म ‘भोसले’ और धनुष को ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। बता दें कि मार्च 2021 में 67वें National Film Awards का ऐलान किया गया था लेकिन Corona महामारी की वजह से इसे टालना पड़ा। बता दें कि साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिए गए हैं।

Sushant Singh Rajput की फिल्म ‘छिछोर’ को हिंदी सिनेमा कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए चुना गया है। फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है। प्रियदर्शन की मलयालम फिल्म ‘मरक्कर: लाइन ऑफ द अरेबियन सी’ (Marakkar: Lion of the Arabian Sea) को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें – James Michael Tyler के निधन पर दुनियाभर में शोक

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है