Raj Thackeray की अपील, ईद पर ना चलाएं हनुमान चालीसा, मुसलमानों का ये त्यौहार ख़ुशी से मनाया जाना चाहिए

0
407

नेता वही अच्छा होता है जो देश में दंगे फसाद ने मचाए, इस बात को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख Raj Thackeray ने साबित कर दिया है। कल ईद का त्यौहार है और ऐसे में Raj Thackeray ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो 3 मई को हनुमान चालीसा ना चलाएं ताकि ईद के मौके पर किसी तरह का सामाजिक तनाव पैदा ना हो।

Raj Thackeray ने पिछले महीने राज्य की उद्धव सरकार को एक महीने के भीतर मस्जिदों से Loudspeaker हटवाने का अल्टीमेटम दिया था। Raj Thackeray ने कहा था कि अगर राज्य सरकार ऐसा कर पाने में विफल रहती है तो 3 मई से उनके कार्यकर्ता नमाज के वक्त मस्जिद के बाहर Loudspeaker पर हनुमान चालीसा चलाएंगे। अपने उस फैसले को बदलते हुए Raj Thackeray ने सोमवार(2 मई) को ट्विटर पर लिखा- कल ईद है। मैं इस बार में संभाजीनगर की रैली में भी बोल चुका हूं। मुसलमानों का ये त्यौहार खुशी से मनाया जाना चाहिए। जैसा कि चर्चा हुई है, कृप्या अक्षय तृतिया पर आरती ना बजाएं, साथ ही साथ किसी भी धर्म की खुशियों में बाधा ना बनें। Loudspeaker एक सामाजिक मुद्दा है जिसका धर्म से कोई लेना देना नहीं है। मैं अपने अगले ट्वीट में इस बारे में आगे की रणनीति बताऊंगा।

Raj Thackeray का ये ट्वीट महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के लिए राहत की बात है, क्योंकि अगर ईद के मौके पर मस्जिद के आगे हनुमान चालीसा चलाया जाता तो तनाव पैदा हो सकता था। Raj Thackeray ने ही देश में Loudspeaker का मुद्दा उठाया है जिसके बाद कई राज्यों में Loudspeaker हटाए जाने की मुहिम शुरू हुई है। यूपी में भी धार्मिक स्थानों से Loudspeaker हटाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी Loudspeaker हटाने को लेकर राजनीति ज़ोरो पर है।

यह भी पढ़ें – BJP बुलडोज़र रोककर देश के पॉवर प्लांट पर ध्यान दें: Rahul Gandhi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है