Garmi से मिलेगी निजात, Delhi, हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों में Barish की उम्मीद

0
166

हर तरफ इस वक़्त Garmi का प्रकोप है। घर से बाहर निकलने पर लगता है जैसे किसी ने आपको जलती आग में फेंक दिया हो। Delhi, पश्चिम यूपी, हरियाणा और राजस्थान में लगातार तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है, लेकिन आज शाम को इससे राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो घंटों में यहां Barish हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो घंटों में Delhi और उसके आसपास के इलाकों, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में Barish हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से खासतौर पर Delhi एवं राजस्थान और हरियाणा के लिए अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने अनुमान जताया है कि हरियाणा के रोहतक और उसके आसपास, राजस्थान के पिलानी, अलवर में Barish हो सकती है।

Delhi, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे आसपास के शहरों में भी Barish होने की संभावना है। दरअसल बीते कई दिनों से लगातार लू का कहर इन राज्यों में देखने को मिल रहा है। यदि बारिश होती है तो फिर लू से थोड़ी राहत मिलेगी और अगले एक या दो दिन तक तापमान कुछ कम रहने की उम्मीद भी जताई जा रही है। मौसम विभाग की ओर से Barish का अलर्ट जरूर जारी किया गया है, लेकिन उससे पहले उसने उत्तर पश्चिम राजस्थान, दक्षिणी यूपी, पंजाब, हरियाणा, Delhi, उत्तरी मध्य प्रदेश, ओडिशा और झारखंड में 10 जून तक लू चलते रहने का अनुमान जताया था। मॉनसून को लेकर खबर है कि 15 जून तक यह यूपी, बिहार, Delhi, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान जैसे उत्तर भारत के राज्यों में दस्तक दे सकता है।

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान के मशहूर TV होस्ट Aamir Liaquat Hussain का निधन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है