Rahul Gandhi का सावरकर पर बयान, अब Sanjay Raut का Rahul की तारीफ करना, जानें क्या है माजरा 

0
155

किसी भी पार्टी के नेता का कुछ भी बोल देना चर्चा का विशेष बन जाता है। दूसरे लोग उसके बयान के मायने निकालने लगते हैं। कुछ ऐसा ही हाल इस वक़्त महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। जेल से बाहर निकलने के बाद उद्धव गुट के नेता Sanjay Raut एक बार फिर से राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। वे फिर से मीडिया में आकर लगातार बयान दे रहे हैं। इस बार उन्होंने Rahul Gandhi के बारे में बयान दिया है।

Sanjay Raut ने Rahul Gandhi को सच्चा दोस्त बताया है जबकि भाजपा के नेताओं पर निशाना साधा है। राउत ने कहा कि Rahul Gandhi एक ऐसे शख्स हैं जो वैचारिक और राजनीतिक मतभेदों के बावजूद दोस्त की तरह जुड़े रहते हैं। भाजपा में भी मेरे दोस्त हैं लेकिन जब मैं जेल में था तो खुश थे, यह मुगल काल की राजनीति है। राउत के बयान से यह लग रहा है कि अब ठाकरे गुट और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक हो गया हो।

Rahul Gandhi के हावभाव और शिवसेना नेता की सार्वजनिक प्रशंसा टीम ठाकरे द्वारा चेतावनी के बाद एक पैच-अप का संकेत देती है। ऐसा लग रहा है उद्धव गुट के नेता सावरकर पर दिए बयान को भूलकर आगे बढ़ने को तैयार हों। या ये भी हो सकता है कि उद्धव ठाकरे ने Rahul Gandhi को सावरकर पर बयान देने से बचने के लिए कहा हो जिसपर राहुल तैयार हो गए हों। बता दें कि पिछले हफ्ते, राहुल गांधी, जो अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए महाराष्ट्र में हैं, ने जेल में रहने के दौरान अंग्रेजों से दया मांगने के लिए वीर सावरकर की आलोचना की। उन्होंने उन पर अंग्रेजों से अपील करके महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा देने का भी आरोप लगाया था।

Sanjay Raut ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बीच अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद राहुल गांधी ने कल मुझे फोन किया और चेक किया। उन्होंने कहा कि हम आपकी भलाई के बारे में चिंतित हैं और कहा कि ध्यान रखना, हम फिर से मिलकर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें – अमेरिका ने फिर पढ़े PM Modi की तारीफ में कसीदे,जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है