‘Bharat Jodo Yatra’ के बाद Rahul Gandhi नए अभियान की करेंगे शुरुआत

0
192

हमेशा से देखा जाता रहा है कि Rahul Gandhi अचानक से विदेश चले जाते हैं। जो लोग ऐसा सोचते हैं उनके लिए ये ख़बर एक जवाब की तरह है। Rahul Gandhi के नेतृत्व में ‘Bharat Jodo Yatra’ के बाद कांग्रेस ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ की तैयारी में है। विपक्षी दल ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर असफल बताते हुए कहा कि अभियान के जरिए उसकी विफलताओं को घर-घर तक पहुंचाया जाएगा।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने शनिवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का लोगो लॉन्च किया। इस दौरान भाजपा सरकार के खिलाफ ‘चार्जशीट’ भी जारी हुआ। कांग्रेस नेता ने कहा कि 7 सितंबर से शुरू हुई ‘Bharat Jodo Yatra’ 29 जनवरी को खत्म हो जाएगी। 30 जनवरी को Rahul Gandhi श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय में पद-यात्रियों के साथ कन्याकुमारी से चल रहे तिरंगे को फहराएंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि 30 जनवरी सुबह 10 बजे Rahul Gandhi जब श्रीनगर में तिरंगा लहराएंगे तो उसी समय देश भर में कांग्रेस के कार्यालयों में झंडा फहराने का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि ‘Bharat Jodo Yatra’ देश का नारा बन चुका है। यात्रा के दौरान कांग्रेस ने बेरोजगारी, महंगाई और नफरत के खिलाफ जो सन्देश दिया वह देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचा है।

केसी वेणुगोपाल ने कहा की 26 जनवरी से ‘Bharat Jodo Yatra’ का संदेश घर-घर पहुंचाने के लिए 26 मार्च तक हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस के सभी नेता ‘Bharat Jodo Yatra’ का संदेश घर-घर पहुंचाएंगे। उनका कहना था कि सरकार की नीतियों के कारण देश के आम लोगों का जो नुकसान हुआ है उसको सभी लोगों तक अभियान के जरिए पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि यात्रा मकसद में कामयाब रही है।

श्रीनगर में तिरंगा लहराने को लेकर कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमारा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय लाल चौक पर ही है। उन्होंने कहा कि जब हमारे नेता, पूर्व अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर तिरंगा नहीं फहराएंगे, तो कहां फहराएंगे। हम लाल चौक पर ही तिरंगा फहराएंगे। वहीं, कांग्रेस ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कहा गया कि भाजपाई हुकूमत के खिलाफ जनता की चार्जशीट जारी हुई है। भ्रष्ट जुमला पार्टी का नारा है- कुछ का साथ, खुद का विकास, सबके साथ विश्वासघात। भ्रष्ट जुमला पार्टी ने ‘मितरों’ को फायदा पहुंचाने के लिए देश की जनता को ठग लिया।

यह भी पढ़ें – Kejriwal सरकार ने दी मंज़ूरी, Delhi के Medical Colleges में शुरू होंगे ये नए कोर्स

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है