Rahul Gandhi ने सरकार को चेताया, PM मोदी को किसानों की आवाज़ सुननी ही पड़ेगी

0
737

Rahul Gandhi ने BJP पर साधा निशाना, लोगों को लाल किले में जाने की इजाजत कैसे दी गई

कई दिनों के बाद भी किसानों का गतिरोध जस का तस हैं। Congress के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने 29 जनवरी को कहा कि PM नरेंद्र मोदी को किसानों से बातचीत करनी चाहिए। उन्हें किसानों की आवाज को सुननी ही पड़ेगी और अगर वे नहीं सुनते हैं तो यह Andolan और तेजी से फैलेगा।

Rahul Gandhi ने Central Government से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। वहीं, किसानों की Tractor parade के दौरान हुई हिंसा के मामले में Rahul Gandhi ने पूछा कि आखिर लोगों को लाल किले में जाने की इजाजत कैसे दी गई? उन्हें रोका क्यों नहीं गया? इसके लिए Home Minister से सवाल पूछा जाना चाहिए। बता दें कि इससे पहले, Congress के former chairman Rahul Gandhi की अगुवाई में Party सांसदों ने विवाद में 3 New agricultural laws को वापस लेने की मांग करते हुए 29 जनवरी को Parliament House परिसर में धरना दिया।

Congress सांसदों ने बजट सत्र के पहले दिन संसद परिसर में Mahatma Gandhi की प्रतिमा के सामने धरना दिया। इस धरने में Rahul Gandhi के अलावा Lok sabha में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, मुख्य सचेतक कोडिकुनिल सुरेश और कई अन्य MP शामिल हुए।

Congress सांसदों ने काला कानून वापस लो और Narendra Modi, किसान विरोधी के नारे भी लगाए। सुरेश ने कहा, ”तीनों कानूनों के खिलाफ लाखों किसान 2 महीने से सड़कों पर हैं, लेकिन Government उनकी सुन नहीं रही। हम इस सत्र में Government पर पूरा दबाव बनाएंगे कि इन Anti farmer laws को वापस लिया जाए।” Congress सहित विभिन्न विपक्षी दलों ने Kisan Andolan के समर्थन में Parliament के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में President के अभिभाषण का भी बहिष्कार किया।

UP: उपमुख्यमंत्री ने की अटल घाट में गंगा की आरती

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है