27 जुलाई को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में PM Modi  ने संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। PM Modi  ने कहा कि विपक्ष दोनों सदन चलने नहीं दे रहा है। विपक्ष की इस मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी है। संसद की कार्यवाही में गतिरोध को लेकर कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने सरकार पर पलटवार किया है।

विपक्षी सांसदों की बैठक के दौरान Rahul Gandhi  ने कहा कि सरकार ये कहकर विपक्ष को बदनाम कर रही है कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा। जबकि हम देश और देश की सुरक्षा से जुड़े मामले उठा रहे हैं। कल PM Modi  ने विपक्ष पर सदन में हंगामा करने के आरोप लगाए थे।

सरकार पर पलटवार करते हुए Rahul Gandhi  ने कहा, ”सरकार ये कहकर विपक्ष को बदनाम कर रही है कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा। जबकि हम देश और देश की सुरक्षा से जुड़े मामले उठा रहे हैं।”

संसद में आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाने के लिए बैठक की। इस बैठक कांग्रेस, शिवसेना, सीपीआई, सीपीएम, आम आदमी पार्टी, एनसीपी, नेशनल कांफ्रेंस, आरजेडी, मुस्लिम लीग और समाजवादी पार्टी पार्टी के नेता शामिल हुए। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में खड़गे के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi, शिवसेना के संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे। Rahul Gandhi और कई अन्य नेताओं ने बुधवार को पेगासस के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है।

पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा।

यह भी पढ़ें: World Hepatitis Day 2021 पर जानें किस तरह रखें लीवर का ख़्याल

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है