Congress अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे नेताओं को Rahul Gandhi ने दे डाली ये सलाह

0
127

किसी भी पार्टी का अध्यक्ष पद मिलना किसी भी नेता के लिए कोई छोटी बात नहीं होती है। इस पद को हासिल करने के बाद बहुत ज़िम्मेदारी उठानी पड़ती है। Congress अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 24 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इस बीच अध्यक्ष पद की रेस में शामिल नेताओं को Rahul Gandhi ने बड़ी सलाह दी है।

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले Rahul Gandhi ने गुरुवार(22 सितंबर) को कहा कि Congress का अध्यक्ष होना सिर्फ एक पद नहीं है बल्कि यह विश्वास का प्रतीक है। यह भारत के विजन का प्रतिनिधित्व करता है। Rahul Gandhi ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में उतरने वाले लोगों को मेरी सलाह है कि आप जिस पद को हासिल करने जा रहा है, वह ऐतिहासिक है और भारत के एक विचार का प्रतिनिधित्व करता है। यह महज एक संगठन का पद नहीं है बल्कि वैचारिक पद है, जो एक विश्वास का प्रतिनिधत्व करता है।’

अध्यक्ष पद के लिए एक से ज्यादा उम्मीदवार होने की स्थिति में 17 अक्टूबर को सभी राज्यों में चुनाव होगा। इस दौरान प्रदेश Congress के प्रतिनिधि वोट डालेंगे। 19 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी और रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि अब तक अशोक गहलोत, शशि थरूर, दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं के नाम अध्यक्ष पद की रेस के लिए चर्चा में हैं। इसके अलावा मनीष तिवारी और मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम भी चर्चा में हैं। हालांकि इनमें से किसी भी नेता ने चुनाव में उतरने को लेकर कुछ कहा नहीं है।

यह भी पढ़ें – Iran में 9 साल के बाद Hijab पहनना ज़रूरी, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है